Feb 3, 2016

बागपत के मीडियाकर्मियों ने बागपत कलक्‍ट्रेट पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरना दिया

बागपत कलक्ट्रेट पर धरनारत पत्रकारों से वार्ता करते डीएम व एसपी

दैनिक जनवाणी के प्रभारी अमित पंवार के आवास पर गत माह 13 जनवरी की रात में हुई तकरीबन 8 लाख रुपये की चोरी का अभी तक खुलासा नहीं किए जाने के विरोध में जिले के समस्‍त पत्रकारों ने उत्‍तर प्रदेश जनर्लिस्‍ट एसो: के बेनर तले बागपत कलक्‍ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया। धरने के दौरान उपजा के जिलाध्‍यक्ष व हिन्‍दुस्‍तान के ब्‍यूरो चीफ नाजिम आजाद ने अवगत कराया कि पूर्व में पुलिस कप्‍तान व जिलाधिकारी बागपत से मिलकर घटना के जल्‍द खुलासे की मांग की गई थी।


मगर 17 दिन गुजर जाने के बाद भी बागपत पुलिस सिवाय आश्‍वासन देने के कुछ नहीं कर पाई। धरने में शामिल हुए उपजा के प्रदेश महामंत्री रमेश जैन ने भी अवगत कराया कि उपजा का प्रतिनिधिमंडल लखनउ में डीजीपी व एडीजी ला:आ: से मिलकर बागपत पुलिस की निष्क्रियता की शिकायत कर चुका है मगर इसके भी कोई सार्थक परिणाम सामने नही आये जिसके चलते पत्रकारों को धरने प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पडा।

दोपहर को डीएम और एसपी धरनारत पत्रकारों के बीच पहुंचे और चोरी के जल्‍द खुलासे का आश्‍वासन दिया। बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के आग्रह पर पत्रकारों ने एक सप्‍ताह का समय देते हुए चेतावनी दी कि अगर तय समय में घटना का खुलासा नहीं किया गया तो पत्रकार सडकों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। एक सप्‍ताह में खुलासा नहीं होने पर एसपी ने बागपत कोतवाल को भी हटाने का आश्‍वासन दिया। पत्रकारों के धरने में रालोद और बसपा विधायक के साथ-साथ जाट महा सभा, बागपत बार एसो: सर्व सुधार समाज आदि संगठनों के लोग भी शामिल हुए और घटना के शीघ्र खुलासे की मांग की।

धरने में उपजा के अलावा बागपत प्रेस क्‍लब, इलक्‍ट्रानिक मीडिया क्‍लब, बागपत फोटो जनर्लिस्‍ट एसो: के पदाधिकारी भी शामिल हुए। इस दौरान जागरण के ब्‍यूरो चीफ योगेश चौहान, उजाला के प्रभारी अवधेश पचौरी, पंजाब केसरी के प्रभारी बाबर जैदी, सहारा टीवी के अनवर बेग, मनुदेव उपाध्‍याय, गौरव तोमर, नरेश तोमर, फोटो सिंह धामा, विश्‍वबंधु शास्‍त्री, राजवीर तोमर, राजीव पंडित, जहीर हसन, यशवीर सिंह, कुलदीप चौहान, महबूब अली, विपुल जैन, कपिल त्‍यागी आदि सैंकडों पत्रकार मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment