Dec 18, 2014

प्रेस विज्ञप्ति : शास्त्री घाट पर हिंसा के विरोध में कैंडिल मार्च और श्रद्धांजलि सभा

            



                                        बढती हिंसा की घटनाओ के विरोध में कैंडिल मार्च और शांति सभा


        पेशावर के सैनिक स्कूल में आतंकियों द्वारा निरीह बच्चों को मौत के घाट उतारने और हाल में ही सिडनी में आतंकियों द्वारा कई लोगों की हत्या के विरोध में साझा संस्कृति मंच, वाराणसी से जुड़े सामाजिक संगठनों के कार्यकताओं ने शास्त्री घाट वरुनापुल पर शाम को शांति सभा का आयोजन किया जिसमे सर्व धर्म शांति पाठ किया गया साथ ही आतंकी घटनाओं में मारे गए लोगों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की गयी. आयोजित शांतिसभा में वक्ताओं ने कहा कि पूरे विश्व में आतंकी घटनाओं और निरीह लोगों की हत्याओं की घटनाएं बढ़ी हैं जो चिता का विषय है. अभी हाल में सुकुमा जिले में नक्सलियों द्वारा सेना के जवानो को मार डाला था. हत्याएं किसी समस्या का समाधान कभी नहीं हो सकती. किसी की भी हत्या निंदनीय है. आतंकी घटनाओं में आये दिन निर्दोष लोगों  की जाने जा रही है जो किसी भी धर्म में जायज नहीं कही जा सकती. ऐसे में गाँधी जी की अहिंसा की सीख पूरे विश्व के लिए एक मात्र मार्ग बचता है. अहिंसा के रस्ते चल कर ही वैश्विक समस्याओं का समाधान खोजना होगा. ‘साझा संस्कृति मंच’ हिंसा की इन तमाम घटनाओं की निंदा करता है और पूरे विश्व में शांति स्थापित करने की अपील करता है.

मृतकों के प्रति शोक संवेदना के बाद आतंकी घटनों के विरोध में एक कैंडिल मार्च भी निकाला गया जो कचहरी चौराहे से होता हुआ अम्बेडकर चौराहा स्थित गाँधी जी की लौह प्रतिमा के यहाँ समाप्त हुआ.

कार्यक्रम में फादर आनंद, डा आनंद प्रकाश तिवारी, मूसा आज़मी, नन्दलाल मास्टर, सतीश सिंह, जागृति राही, दयाशंकर पटेल, डा लेनिन रघुवंशी,  दीन दयाल सिंह, प्रदीप सिंह, निजामुद्दीन गुड्डू, वल्लभ , गिरसंत, मानसी, प्रेम प्रकाश, फ़िरोज, गोपाल पाण्डेय, कमलेश, श्रुति नागवंशी, राजेश श्रीवास्तव, विनय कुमार सिंह, किरण देवी आदि शामिल रहे. 


No comments:

Post a Comment