Apr 14, 2016

पत्रकारों को कमजोर समझने का भूल न करें अधिकारी

दुर्गेश तिवारी
बिक्रमगंज (रोहतास) । वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ बिहार के रोहतास जिला इकाई के संयोजक सह वरिष्ठ पत्रकार दुर्गेश किशोर तिवारी ने कहा क़ि पत्रकार किसी के गुलाम नहीं हैं कि कोई भी अपना धौंस दिखाकर किसी तरह का खबर प्रकाशित करा सके तथा पत्रकारों को तोड़ने या कमजोर समझने का भी भूल न करे क्योंकि पत्रकार पूरी तरह से एकजुट हैं और किसी भी परस्थिति का सामना करने के लिए हर समय तैयार हैं।


वे आज बिक्रमगंज के सहायक निबंधन पदाधिकारी गायत्री अग्रवाल द्रारा बीते दिनों समाचार संकलन के दौरान दो पत्रकारो के संग अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर धमकाये जाने  एव  बदसुलूकी करने के मामले में कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए घटना की निदा की। उन्होंने कहा कि अपनी मान सम्मान के लिए पत्रकार हमेशा संघर्षरत रहेंगे। उन्होंने कहा कि किसी न किसी मामलो में पत्रकारो पर लगातार हमले हो रहे है तथा घटना से तत्काल अवगत कराने के वावजूद भी जिला प्रशासन मूकदर्शक बनकर तमाशाबीन बना रहता है तथा कोई कार्रवाई नही की जाती जो बेहद चिंता का विषय है।उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में सलाह देते हुए कहा क़ि पहले अधिकारी अपने आचरण में सुधार करे दूसरे का आंचल निहारने से बेहतर होगा की अपना आंचल देख ले।

निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए पत्रकार कही व् कभी भी किसी से बात कर सकते है। उन्होंने कहा कि सुशासन की सरकार में अधिकारी वेलगाम होते जा रहे है, बिकाऊ कार्यपालिका पर से लोगो का विशवास उठता जा रहा है, चहुंओर लूट खसोट का ही बोलबाला परवान चढ़ता जा रहा है। इन पर लगाम लगाने एव शिंकजा कसने के वजाय सरकार इन्हें और लूट की खुली छूट दे रखी है। उन्होंने इस घटना को प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा प्रहार बताया और किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करने की बात कह असुरक्षित पत्रकारो को सुरक्षा मुहैया कराने पर जोर दिया और अर्थलोलुप्ता के शिकार व् तानाशाह निबंधन पदाधिकारी को शीघ्र निलंबित कर करवाई करने की मांग जिला प्रशासन से की है।

Durgesh Tiwari
dtiwaribkj@gmail.com

No comments:

Post a Comment