Jun 17, 2016

लाखों रुपए की धांधली में फंसे दैनिक भास्कर जालंधर के यूनिट हैड

- भास्कर समूह ने शिकायत के आधार पर की कार्रवाई, जल्द करेंगे रवाना
-  मार्केट में फंसे विज्ञापनों के पैसे निकलवाने का दिया समय

दैनिक भास्कर जालंधर के यूनिट हैड अमन सिंगला ने लाखों रुपए की धांधली की है। शिकायत भास्कर समूह के पास पहुंच चुकी है और जांच करवाने के बाद आरोपों को सहीं भी पाया गया है। अब समूह उन पर मार्केट में फंसे विज्ञापन के करोड़ो रुपए निकालने का दबाव बना रहा है। जिसे ही पैसे आ जाएंगे, उन्हें भास्कर से रवाना कर दिया जाएगा। अमन सिंगला ने दो साल पहले ही जालंधर में दैनिक भास्कर समूह ज्वाइन किया था। उनके ज्वाइन करने के बाद से ही मार्केटिंग का स्टाफ उनके रवैये से परेशान था। जिसकी शिकायत पंजाब के हैड को की गई थी, लेकिन उन्होंने भी कार्रवाई न की तो पूरी टीम एक-एक करके छोड़ चली गई। पुरानी टीम के जाने के बाद अमन सिंगला ने प्राइवेट एजेंसियों के साथ काम शुरु कर दिया। जिसमें मोटा मुनाफा छिपा होता है, क्योंकि जालंधर एजुकेशन और मेडिकल हब है। इसलिए अमन सिंगला ने क्लाइंट्स के पास एजेंसियों को साथ लेकर जाना शुरु कर दिया और विज्ञापन को उनकी एजेंसियों रूट करने को कहा। साल पहले इसकी शिकायत भी हुई। लेकिन पंजाब हैड विकास  भी उनका आका बन गया और कोई कार्रवाई ही नहीं होने दी। जिसके बाद अमन सिंगला के पर निकाल आए।


जालंधर में जैरथ पाथ लैब के नाम का एक क्लाइंट है जो करोड़ो रुपए के विज्ञापन देता है। सिंगला ने उसके साथ दो करोड़ रुपए की डील साइन की जिसमें एक विज्ञापन ३१ करोड़ रुपए का लगना है। डील साइन करने के बाद सिंगला एक एजेंसी में पहुंचे, वहां उन्होंने उस एजेंसी को ऑफर किया कि इस डील में हर विज्ञापन में १५ लाख रुपए बचेगा। जिसे तीन हिस्से में विभाजित किया जाएगा। एक एजेंसी का, दूसरा खुद अमन सिंगला का और तीसरा उनके आका यानि दैनिक भास्कर के पंजाब हैड विकास का। पैसा ज्यादा होने के कारण उस एजेंसी ने सिंगला को मना कर दिया। फिर सिंगला सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में पब्लिक रिलेशन हैड गौरव खन्ना के पास पहुंचे। यहीं ऑफर उन्हें दिया। तो खन्ना मान गए। खन्ना ने अपनी एजेंसी आरंभ की जिसका नाम प्रिवाइंस रखा। सिंगला ने इस एजेंसी ग्रारंटी खुद दैनिक भास्कर में डाली और नई एजेंसी के द्वारा करोड़ो की डील कर दी। जब बात मार्केट में पहुंची तो शिकायत भास्कर समूह तक पहुंच गई। फिर उनके खिलाफ जांच शुरु की गई, जिसमें लाखों रुपए की धांधली पाई गई। दैनिक भास्कर में अमन सिंगला के जरिए करोड़ो के विज्ञापन लगे है। जिनकी पैमेंट पेंडिंग पड़ी है। भास्कर समूह उन पैमेंट का इंतजार कर रहा है। इसमें बाद सिंगला को रवाना करने की तैयारी है। यह बात जालंधर की मार्केट में हॉट मुद्दा बनी हुई है। यह बात जैरथ पाथ लैब के डॉ. प्रशांत जैरथ को भी पता चल चुकी है। अब बात यहीं टिकी है वह सब बात जानकर भी पैसे देंगे या नहीं।

सिंगला का पांच फीसदी लगा इंक्रीमेंट, हुए नाराज

दैनिक भास्कर के यूनिट हेड अमनदीप सिंगला पर धांधली का केस परेशानी खड़ी कर रहा है। अभी वह एक परेशानी से निकले नहीं थे कि मैनेजमेंट ने पांच फीसदी इंक्रीमेंट दे दिया है। सूत्र बताते है कि यह इंक्रीमेंट सिर्फ दिखावा है, क्योंकि कंपनी मार्केट में फंसे करोड़ो रुपए निकलवाना चाहती है। जबकि सिंगला इससे काफी आहत में है। वहीं पहले जैरथ पाथ लैब के पहले विज्ञापन की पैमेंट रिलीज भी हो चुकी है और सिंगला ने सीटी ग्रुप के पीआर हेड गौरव खन्ना से अपना हिस्सा भी ले लिया है। भास्कर मैनेजमेंट ने सिंगला का खन्ना में बैंक अकाउंट भी खंगाला है। साथ ही आईडीबीआई बैंक खाता सहित उनकी पत्नी के खाते पर नजर रखे हुए है।

Pratik Mahendru
cooldown_shankey@yahoo.com

No comments:

Post a Comment