Jun 7, 2016

लखनऊ के युवा चित्रकार भूपेंद्र कुमार अस्थाना को "नटराज कला रत्न" पुरस्कार

लखनऊ के युवा चित्रकार भूपेंद्र कुमार अस्थाना को "नटराज कलारत्न" पुरस्कार से हरियाणा में सम्मानित किया गया ... संस्था नटराज आर्ट जोन ,रेवाड़ी (हरियाणा) के तीन दिवसीय कला प्रदर्शनी एवं वर्कशॉप में किया गया सम्मानित...  

लखनऊ : लखनऊ के युवा चित्रकार भूपेंद्र कुमार अस्थाना को रेवाड़ी ( हरियाणा ) में एक कला के विशेष कार्यक्रम में " नटराज कलारत्न " पुरस्कार से सम्मानित किया गया जिसमे उन्हें नटराज आर्ट जोन संस्था के तरफ से प्रमाण पत्र एवं स्वर्ण मैडल दिया गया.


ज्ञातव्य हो की भूपेंद्र कुमार अस्थाना मूल रूप से आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश ) के रहने वाले है ,पिछले 10 वर्षों से लखनऊ के कला गतिविधियों में सक्रीय है ,लखनऊ विश्वविद्याल से कला की शिक्षा प्राप्त की है और वर्तमान में क्यूरेटर एवं स्वतंत्र कलाकार के रूप में कार्य कर रहे है इन्होने राष्ट्रिय एवं राज्य स्तरीय कई प्रदर्शनियों में भी भाग लिया है ललित कला अकादमी उत्तर प्रदेश द्वारा राज्य पुरष्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

दिनांक 2 जून से 4 जून ,2016 तक नटराज आर्ट जोन ,रेवाड़ी ,हरियाणा द्वारा राष्ट्रिय कला प्रदर्शनी एवं वर्क शॉप का आयोजन किया गया जिसमे भूपेंद्र कुमार अस्थाना की ४ कलाकृतियों को भी प्रदर्शित किया गया ,और वर्कशॉप एक कलाकृति का भी निर्माण किया " जो पर्यावरण को बचाने का सन्देश दे रहा था " यह कलाकृति ऐक्रेलिक माध्यम में कैनवास पर बनाया गया ,भूपेंद्र कुमार अस्थाना के साथ इस तीन दिवसीय कला के कार्यक्रम में भारत के लगभग 75 कलाकारों ने भी भाग लिया तथा सम्मानित भी किया गया is प्रदर्शनी में विभिन्न राज्यों से आये कलाकारों ने अपने चित्रों से जीवंत सन्देश दिया जो मन को झकझोरता रहा कहीं पर्यावरण की चिंता तो कही मानव जनित समस्या को कलाकारों ने अपने कलाकृति में प्रस्तुत किया.

No comments:

Post a Comment