May 19, 2016

ब्यूरो चीफ नहीं आते दफ्तर, सारा काम कराते हैं रिपोर्टर्स से

हिन्दुस्तान के गाजियाबाद (ट्रांस हिंडन ब्यूरो) के रिपोर्टर्स यहां के ब्यूरो चीफ से परेशान हैं। ब्यूरो चीफ महकार सिंह ढिलोन रोजाना छुट्टी पर रहते हैं। दफ्तर का कोई काम खुद नहीं करते हैं। नोएडा से आए सारे प्लान को रिपोर्टर्स के हवाले करते हुए कहते हैं कि यह संपादक जी की लकड़ी है, पूरी हो जानी चाहिए। रिपोर्टर्स के किए गए काम पर अपनी बाइ लाइन देते हैं और सारा श्रेय खुद लेने की कोशिश करते हैं।
इनसे रिपोर्टर्स तो परेशान हैं ही, इसके साथ अपनी गल्तियों को डेस्क पर रोजाना डाल देते हैं। हाल ही में हिंडन एयर फोर्स में संदिग्ध घुसने के मामले में यह सब देखने को मिला है। इसके साथ ही बिजली की तमाम पुरानी छपी खबरों को अपने नाम से छापा है। पहले भी इनके परेशान करने पर मनोज द्विवेदी ने जागरण का हाथ थामा था।

गाजियाबाद के ब्यूरो चीफ के हैं करीबी

महकार सिंह ढिलोन गाजियाबाद के ब्यूरो चीफ गौरव त्यागी के बेहद करीबी हैं। अगर कभी कोई मामला फंसता है तो वह सीधे उनसे संपर्क करते हैं और स्थानीय संपादक विवेकांनद त्रिपाठी को घुमा देते हैं। गौरव त्यागी महाकार के अच्छे मित्र हैं। दोनों साथ में पढ़े हैं। महाकार हमेशा शाम को 4.15 पर आते हैं। संपादक को कोई शक न हो इसके लिए लगातार फोन पर संपर्क करते रहते हैं। इससे संपादक को लगता है महकार सिंह कार्य पर हैं। ट्रांस हिंडन ब्यूरो में पिछले एक साल से हैं मगर इसके बाद भी इन्हें यहां कोई अधिकारी नहीं जानता है। अगर किसी अधिकारी से खबर के लिए बात करानी होती है तो गौरव त्यागी से कराते हैं।

No comments:

Post a Comment