Feb 7, 2016

अवैध वसूली करने गये इलेक्ट्रॉनिक चैनल के तीन पत्रकारों की हुई जमकर पिटाई

राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाणिज्य कर अधिकारी से अवैध वसूली करने गये इलेक्ट्रॉनिक चैनल के तीन पत्रकारों को कर्मचारियों ने दौड़ा -दौड़ाकर पीटा . पत्रकारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए  सेल्सटैक्स अधिकारी  ने थाने में तहरीर दी है. दरअसल सचल दल हसनपुर के वाणिज्य कर अधिकारी  विजय सिंह बीती रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर रजबपुर थाना क्षेत्र में टोल प्लाजा पर चेकिंग कर रहे थे तभी ही वहां ईटीवी के पत्रकार  शिवओम शर्मा, जी न्यूज के विनीत अग्रवाल व आज तक के फर्जी पत्रकार बीएस आर्य आ पहुंचे . वहां पहुंचते ही तीनों पत्रकारों ने सचल दल पर रौब दिखाना शुरू कर दिया.


इतना ही नहीं तीनों पत्रकारों ने सेल्स टैक्स अधिकारी से अवैध वसूली की मांग की . पहले तो सेल्स टैक्स अधिकारी ने तीनों पत्रकारों को समझाने की कोशिश की . परंतु तीनों पत्रकार उस अधिकारी के साथ गाली -गलौच करने लगे . जिसके बाद सेल्सटैक्स अधिकारी ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर तीनों पत्रकारों को खुब पीटा. रात के अंधेरे में तीनों पत्रकार जैसे -तैसे अपनी जान बचाकर भागे .
घटना के फ़ौरन बाद ही सेल्स टैक्स अधिकारी ने डीएम व एसपी को इस बात की सूचना दे दी और पुलिस थाने में तीनों पत्रकारों पर सरकारी काम में बाधा डालने सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाने हेतु तहरीर दी है.

बताया जा रहा है कि इन तीनों पत्रकारों में से एक को जिले के एक अधिकारी का संरक्षण प्राप्त है . अधिकारी ने उस पत्रकार को अपना बेटा बना रखा है. इतना ही नहीं इस अधिकारी ने इस पत्रकार को कई तरह की छूट दे रखी है . पिछले दिनों केबिनेट मंत्री महबूब अली ने फ़ोन पर उक्त अध्किारी को हड़काते हुए कहा था कि उस फर्जी पत्रकार के वह मुंह न लगे .
दरअसल बड़ा अधिकारी भ्रष्ट है. उसे हर समय डर लगा रहता है कि कहीं उसके भ्रष्टाचार की पोल न खुल जाये. यही कारण है कि उसने इन पत्रकारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने नहीं दी .दो महीने पहले भी इन तीन पत्रकारों पर जिला अस्पताल के लेबर रूम में घुस कर अवैध वसूली करने का आरोप लगा था .

No comments:

Post a Comment