Jan 15, 2016

मैं सहारा में कार्यरत हूं और आज आफिस जाने के लिए मेरे पास पैसे नहीं हैं

कोई श्रम कानून का जानकार हो तो यह बताने की कृपा करे कि कर्मचारी जब हडताल पर रहता है तो सरकार या मिल/फैक्ट्री प्रबंधन " नो वर्क नो पे " का राग अलापते हुए हडताल अवधि का वेतन काट लेता है। आमतौर पर उतने दिन की ईएल काट ली जाती है। बात मुद्दे की यदि कोई संस्थान अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दे रहा है तबभी आफिस जाना जरूरी है वो भी समय पर। ऐसी स्थित में कौन सा अवकाश ईएल/ सीएल/एमएल को छोड़ कर अनुमन्य है जो लिया जा सकता है।


मैं राष्ट्रीय सहारा में कार्यरत हूं। आठ नौ माह से लम सम वेतन दिया जा रहा है। आज मेरे पास आफिस जाने के लिए पैसे (गाडी में पेट्रोल डलवाने के लिए) नहीं है । यदि कोई जानकारी दे देगा तो मेरे १० रुपये और समय बच जाएगा। वर्ना सूचना का अधिकार अधिनियम २००५ के तहत जानकारी लूंगा तो एक महीने का समय लग जाएगा और १० रुपये भी खर्च हो जाएंगे। प्लीज कृपया जानकारी उपलब्ध करायें।

अरुण श्रीवास्तव
देहरादून

No comments:

Post a Comment