Jan 5, 2016

मथुरा में पत्रकारों और अफसरों ने अनाथ बच्चों के साथ जुड़कर नये साल का आगाज किया


मथुरा में नव वर्ष के अवसर पर राजकीय शिशु  सदन मे  उपजा और बृज प्रेस क्लब तथा मिडलैंड कॉलोनी विकास समिति के तत्वाधान में जिला अधिकारी राजेश कुमार उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष बृज प्रेस क्लब के अध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु सचिव मोहन श्याम शर्मा ओर श्रीमती बंदना अग्रवाल ने सयुक्त रूप ने बेसहारा बच्चों को गर्म कपड़े वर्गर पेस्टी चोकलेट और ड्राई फ्रूड् के साथ ही उपहार बांटे। मथुरा के राजकीय शिशु सदन मे रहने वाले अनाथ बच्चो को भी नव वर्ष का आगाज कराने के लिये जिला प्रशासन की ओर से जिलाधिकारी राजेश कुमार ने राजकीय शिशु सदन पहुंच कर नये साल का जश्न  मनाकर वहां रहने वाले बच्चो को वस्त्र भेट कर व उपहार बांटे ताकि वहां रहने वाले लावारिस बच्चो को अपनो की कोई कमी महशूस न हो।


प्रशासनिक अधिकारियों के वहां पहुंचने से बच्चों को अपनापन महसूस हुआ। जिलाधिकारी का कहना है कि बच्चो के साथ साथ समय व्यतीत कर व उनके उपहार देकर उन्हे नये साल का आगाज किया गया है। इस मौके पर जिला अधिकारी ने सभी समाज सेवियों से आगे आकर समाज सेवा करने की बात कही और साथ ही अभिभावको से अपने बच्चों पर कड़ी निगरानी रखने और किसी भी हालत में लावारिस न छोड़ने की अपील की। उपजा के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु ने कहा की जो लोग अपने बच्चों का जन्म दिन या कोई भी खुशी के मौके पर बेसहारा बच्चों के साथ मनाने से बच्चों का मनोबल बढ़ता है और घर में सुख सम्रद्धि आती हैं।उपजा के  सचिव मोहन श्याम शर्मा ने कहा की जब कोई ख़ुशी हम बेसहारा बच्चों के देते है तो भगवान  सब को सम्पनता देते है और बेसहारा बच्चों को सहारा मिलता है।

समाज सेविका बंदना अग्रवाल ने कहा की हम  हजारों रूपये जहां अपनी ख़ुशी के लिए होटलो में और अन्य कार्यक्रमो में पानी की  तरह बहा देते है इससे तो अच्छा है किसी बेसहारा की मदद की जाये और उन्होंने ये संकल्प भी लिया की वो आज के बाद  हर ख़ुशी के मौके को समाज के गरीब और बेसहारा बच्चों के साथ मनाएंगी। मिडलैंड विकास समिति की  संरक्षिका श्रीमती सुशील भार्गव ने कहा की सभी लोगों को एक जुट होकर इन बेसहारा बच्चों की मदद कर इन्हें योग्य बनाये। इस मोके पर पत्रकार रवि चौधरी मातुल शर्मा विपिन सिंह अंतराम योगेश खत्री, आदित्य आहूजा मनोज आरती शर्मा निर्मल राजपूत मुकेश कुशवाह विजय बंसल, मोहन श्याम शर्मा, सत्यप्रकाश जी, मनीष अग्रवाल, दिनेश राशन वाले, गौरव तरोली, अजय शर्मा, वन्दना बंसल, चंचल शर्मा, कु. ज्योति भारद्वाज मंजू तरोली, अलका, रीतू, नीलम, मधु, डॉ कन्हैया लाल एडवोकेट, शिल्पी अग्रवाल, शिखा, भरत अग्रवाल आदि लोगों ने भाग लेकर बेसहारा बच्चों का मनोबल बढ़ाया।

No comments:

Post a Comment