Jan 15, 2016

तारकेश कुमार ओझा को मटुकधारी सिंह हिंदी पत्रकारिता सम्मान


पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ हिंदी पत्रकारों में शामिल तारकेश कुमार ओझा को मटुकधारी सिंह हिंदी पत्रकारिता सम्मान से सम्मानित किया गया। साहित्यिक संस्था साहित्य विकास मंच की ओर से विगत 10 जनवरी को खड़गपुर के रेलवे स्कूल में आयोजित समारोह में उन्हें यह सम्मान दिया गया।


ओझा के साथ ही सलुवा से निकलने वाली साहित्यिक पत्रिका नई दिशा के संपादक द्वय श्याम कुमार राई और गोपाल नेवार को भी संयुक्त रूप से यह सम्मान दिया गया। समारोह में कुल 10 कलमकारों को सम्मानित किया गया। वहीं साहित्यिक छमाही पत्रकि पनसाखा के अंक - 4 का लोकार्पण भी किया गया। इस अवसर पर लब्ध - प्रतिष्ठित साहित्यकार डॉ. किशोरी शरण शर्मा , योगेन्द्र शुक्ला तथा पनसाखा पत्रिका के संपादक और साहित्य विकास मंच के संयोजक तारकेश्वर शर्मा विकास समेत बड़ी संख्या में साहित्य प्रेमी उपस्थित थे।

समारोह में काव्य - गोष्ठी भी आयोजित की गई। वहीं वयोवृद्ध साहित्यकारों ने अपने अनुभव साझा किए। बताते चलें कि तारकेश कुमार ओझा को गत वर्ष मथुरा से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक समाचार पत्र विषबाण की ओर से स्व . लीलावती स्मृति  सम्मान प्रदान किया जा चुका हैं। वहीं बेस्ट ब्लॉगर के कई अवार्ड भी उन्हें मिल चुके हैं।

No comments:

Post a Comment