Dec 30, 2015

DM ने CJM से कहा : 'अखबार में ढेर सारी चीजें छपती रहती हैं जो सब वसूली टाइप होती हैं, इस पर ध्यान न दिया करें' (सुनें टेप)


छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कलक्टर यानि डीएम साहब नीरज बंसोड़ ने जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट यानि सीजेएम प्रभाकर ग्वाल से फोन पर कहा कि वे काहें को अखबारों पर छपी खबरों पर ध्यान देकर उसे संज्ञान लेते हैं और उस पर कार्रवाई का आदेश देते हैं. डीएम ने कहा कि अखबारों में तो बहुत सारी चीजें छपती रहती हैं जो वसूली टाइप होती हैं.


इस सारी बातचीत का टेप लीक होकर वायरल हो गया है. यहां विवाद इस बात का छिड़ा है कि किस तरह एक कलक्टर एक मजिस्ट्रेट के कामकाज में हस्तक्षेप करता है और कहता है कि अगर कुछ भी अखबार का संज्ञान लेना हो तो उनसे फोन पर पूछ लिया करें.

लेकिन दूसरी तरफ इस टेप से यह भी पता चलता है कि अखबार वालों की इमेज कितनी खराब हो चुकी है. अफसर भी जानते हैं कि ये मीडिया वाले धंधेबाज हो चुके हैं लेकिन इस बात को वह आन दि रिकार्ड नहीं कहते. आपसी बातचीत के दौरान धड़ल्ले से मीडिया वालों को चोर, ब्लैकमेलर, वसूली करने वाले आदि विशेषणों से नवाजते हैं. इस बातचीत का पूरा टेप सुनने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें.

https://www.youtube.com/watch?v=HYbt6zV2LMU

No comments:

Post a Comment